Grow Roots Hormone Plant cuttings improve root growth - Socenter

Latest

Grow Roots Hormone Plant cuttings improve root growth

पौधे की कटिंग को फैलाने के लिए रूटिंग हार्मोन का उपयोग करने से नए पौधे के पनपने की संभावना बढ़ जाती है। एक पौधे से काटकर उसे उगाने से जनक पौधे के समान एक नया पौधा पैदा होता है। यह आपके पसंदीदा पौधों को फैलाने का एक विश्वसनीय और सस्ता तरीका है और नए मुश्किल-से-प्रचार पौधों को उगाने का सबसे अच्छा तरीका है। स्टेम कटिंग सबसे आम हैं, लेकिन पौधों को रूट कटिंग और लीफ कटिंग से भी उगाया जा सकता है।

ग्रो रूट्स रूटिंग हॉर्मोन प्लांट कटिंग करने के लिए आप कुछ निम्नलिखित तरीकों का उपयोग करें:
  • ग्रो रूट्स रूटिंग हॉर्मोन प्लांट कटिंग ने पौधों के उपयोग के लिए सबसे तेज जड़ विकास में सुधार किया है।
  • सभी नरम और दृढ़ लकड़ी के पौधों के लिए बेहतर रूटिंग हार्मोन पाउडर फॉर्मूला।
  • घर, पर्णसमूह, उष्णकटिबंधीय और हार्डी सजावटी पौधों को जड़ने के लिए उपयुक्त। पत्ती, ग्रीनवुड और सॉफ्टवुड कटिंग पर प्रयोग करें।
  • तेजी से जड़ विकास के लिए, बीज और बल्ब अंकुरण के लिए गोइंग ग्रीन्स एक्सक्लूसिव पॉटिंग मिक्स का उपयोग करने का प्रयास करें।
  • उत्पाद और वितरण - प्रत्येक बोतल में 50 ग्राम बागवानी / कृषि ग्रेड बेहतर गुणवत्ता वाले रूटिंग हार्मोन पाउडर होते हैं। कटिंग द्वारा पौधों के तेजी से गुणन के लिए उपयोग किया जाता है। पैकेज में एक 50 ग्राम की बोतल होती है।
  • प्रोफेशनल प्लांट नर्सरी और हॉबीस्ट के लिए। स्टेम, सॉफ्टवुड, हार्डवुड कटिंग के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।

Grow Roots

Grow Roots रूटिंग हार्मोन का उपयोग करना 

रूटिंग हार्मोन उत्पाद जड़ वृद्धि को प्रोत्साहित करते हैं, आमतौर पर पौधों की कटाई पर। वे आम तौर पर पाउडर के रूप में आते हैं। जब रूटिंग हार्मोन का सही तरीके से उपयोग किया जाता है, तो यह कटिंग को जड़ों को जल्दी विकसित करने का कारण बनता है और रूटिंग हार्मोन प्राप्त नहीं करने वाले कटिंग की तुलना में अधिक मजबूत होता है। अधिकांश गृहस्वामी इसे मुख्य रूप से परिदृश्य में सजावटी पौधों पर और रसीले पौधों के प्रचार के लिए उपयोग करते हैं।Grow Roots रूटिंग हार्मोन नए विकास, लकड़ी के तनों, पत्तियों और जड़ों सहित कई प्रकार की कटिंग पर काम करता है, जिससे प्रसार के साथ सफलता की संभावना नाटकीय रूप से बढ़ जाती है। यदि पौधा एक खिलता हुआ पौधा है, तब तक प्रतीक्षा करें जब तक कि काटने से पहले फूल मुरझा न जाए। माता-पिता से नए पौधों को जड़ने के लिए धैर्य की आवश्यकता होती है और जड़ प्रणाली के विकसित होने से पहले कटिंग नाजुक होती है। सामान्य तौर पर, रोपण माध्यम को नम रखें लेकिन गीला न करें और प्रकाश प्रदान करें लेकिन सीधे सूर्य नहीं करते है ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

प्रिय उपयोगकर्ता इस ब्लॉग और वेबसाइट के बारे में और इस पोस्ट के बारे में टिप्पणी बॉक्स की मदद से अपने विचार प्रदान करें। कमेंट बॉक्स में कोई यूआरएल लिंक न जोड़ें। अगर आपका कोई सवाल है तो कमेंट करके पूछें। धन्यवाद।