Your computer is low on memory | So low memory - Socenter

Latest

Your computer is low on memory | So low memory

दोस्तों Your computer is low on memory यह हमारे कम्प्यूटर की मेमोरी कम का सन्देश है, अर्थात् यह आपके Computer की कम Memory, High Computer Applications उपयोग की एक समस्या है जो कंप्यूटर स्क्रीन पर एक साथ कई Applications का एक ही समय में उपयोग करने पर Pop up message है, जो आपको अपने कंप्यूटर उपयोग के समय कम्प्यूटर स्क्रीन पर एक पॉप अप सन्देश दिखता है जिस सन्देश पर Your computer is low on memory लिखा हुआ दिखाई देता है।


Your computer is low on memory

    Your computer is low on memory समस्या से जूझना

    दोस्तों आप सब Laptop and Desktop Computer का उपयोग करते ही होगे, जिसमे low on memory की समस्या का अनुभव किया ही होगा जो System को उपयोग करते समय स्क्रीन पर एक Error message, Pop up message शो होता है जो Your computer is low on memory का है और आपका Current programs बंद या रुकना शुरू हो जाता है यह समस्या Ram full या Ram Overload को दर्शाता है यह Heavy प्रोग्राम उपयोग करने से होता है।

    इस समस्या का समाधान करने के लिए आप कुछ निम्नलिखित तरीकों का उपयोग कर सकते हैं:
    1. अत्यधिक स्थान प्रदान करने वाली Hard Drive या SSD की installation करें, जिससे आपके सिस्टम में additional storage space मिल सके।
    2. Uninstall या उपयोग करने वाले अनावश्यक प्रोग्रामों को हटाएं, जिससे खाली स्थान मिलेगा और आपके सिस्टम की performance में सुधार होगी।
    3. एक्स्ट्रा Hard Drive या SSD का उपयोग करके Virtual Memory को बढ़ाएं, जिससे आपके सिस्टम का memory space बढ़ जाएगा।
    4. केवल उस समय वही programs चलाएं जो आपको आवश्यक हों, बिना आवश्यकता के एक साथ अनेक programs चलाने से memory overload हो सकता है।
    5. इन तरीकों का उपयोग करके आप अपने सिस्टम की memory समस्या को हल कर सकते हैं और अधिक smooth और efficient performance का आनंद उठा सकते हैं। 

    Google web खोज के समस्या

    जब कोई उपयोगकर्ता Computer पर किसी भी Browser application का उपयोग करता है तब यह समस्या और बार-बार संदेश दिखता है यह समस्या Google पर किसी वेब सर्च को एक ही समय में गूगल पर कई Web Search url का उपयोग करने के कारन होता है ऐसा तब होता जब आपका Computer कि RAM कम होती है और आप कंप्यूटर पर कार्य कठिन करते है और यह आपको पता नहीं चलता है पता तब चलता जब आपका Computer हाई लोड का अनुभव करता है ।

    कोई टिप्पणी नहीं:

    एक टिप्पणी भेजें

    प्रिय उपयोगकर्ता इस ब्लॉग और वेबसाइट के बारे में और इस पोस्ट के बारे में टिप्पणी बॉक्स की मदद से अपने विचार प्रदान करें। कमेंट बॉक्स में कोई यूआरएल लिंक न जोड़ें। अगर आपका कोई सवाल है तो कमेंट करके पूछें। धन्यवाद।